Press "Enter" to skip to content

गुवाहाटी टी-20 : भारत को 8 विकेट से हरा, सीरीज में 1-1 पर पहुंची ऑस्ट्रेलिया

Sandy

गुवाहाटी। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने indiaके खिलाफ खेली जा रही तीन टी-20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला 8 विकेट से जीत लिया है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फ़ैसला किया था। लेकिन मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया 20 ओवरों में 118 रनों पर ही ढेर हो गई, जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों से बड़े ही आराम से इस स्कोर को हासिल कर लिया। इस मैच को जीतने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 1-1 से india की बराबरी पर पहुँच गयी है।

आखिरी मुकाबला यहां खेल टी20 स्पेशलिस्ट नेहरा कहेंगे टीम indiaको अलविदा

ऑस्ट्रेलिया की ओर से एरॉन फिंच ने 8 और कप्तान डेविड वार्नर ने 2 रन बनाए। इसके बाद मोएजिज हेनरिक्स (62) और ट्रेविस हेड (48) ने नाबाद रहते हुए ऑस्ट्रेलिया को मुकाबला जीताया।

पहली पारी में न विराट कोहली का बल्ला चला न शिखर धवन की धमक देखने को मिली। रोहित शर्मा, महेंद्र सिंह धौनी भी सस्ते में निपट लिए। मेजबान टीम की तरफ से केदार जाधव ने सबसे ज्यादा 27 रन बनाए।

हार्दिक पांड्या ने 25 रन बनाए और कुलदीप यादव (16) के साथ आठवें विकेट के लिए 33 रनों की साझेदारी की। जाधव ने भी धौनी के साथ पांचवें विकेट के लिए 33 रन जोड़े। इन दो साझेदारियों के कारण ही भारत 100 का आंकड़ा पार कर पाने में सफल रहा।

यह भी पढ़ें- जानिये ऐंसा गांव जहां के फैशन की हुई दुनिया दीवानी, महिलाएं पहनती हैं बिना ब्लाउज के साड़ी

आस्ट्रेलिया की तरफ से जेसन के अलावा एडम जाम्पा ने दो विकेट लिए। नाथन कल्टर नाइल, मार्कस स्टोइनिस और एंड्रयू टाई को एक-एक सफलता मिली। एक बल्लेबाज रन आउट हुआ।

 india ने पहले ही ओवर में रोहित (8) और कोहली (0) जैसे बल्लेबाजों को खो दिया था। रोहित ने मैच की पहली और तीसरी गेंद पर जेसन पर दो चौके जड़े, लेकिन चौथी गेंद पर पगबाधा आउट हो गए। एक गेंद बाद कप्तान को भी अंपायर ने पगबाधा आउट करार दे दिया।

अपना दूसरा और पारी का तीसरा ओवर फेंकने आए जेसन की पहली गेंद पर मनीष पांडे (6) ने चौका मारा, लेकिन अगली ही गेंद पर विकेटकीपर टिम पेन के हाथों लपके गए। जेसन ने ही धवन (2) की पारी का अंत किया।

धोनी (13) से टीम को उम्मीदें थी, लेकिन जाम्पा ने उनको पेन के हाथों स्टम्प कराया। यह पहला मौका था जब धोनी टी-20 में स्टम्पिंग का शिकार हुए हों। अच्छी लय में खेल रहे जाधव को भी जाम्पा ने बोल्ड किया। भुवनेश्वर कुमार (1) नाइल का शिकार बने।

यहां से कुलदीप और पांड्या ने टीम को संभाला और टीम का स्कोर सौ के पार ले गए। पांड्या स्टोइनिस की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में 104 के कुल स्कोर पर आउट हुए।

जसप्रीत बुमराह ने एक चौके की मदद से सात रन बनाए। कुलदीप पारी की आखिरी गेंद पर भारत के आखिरी विकेट के तौर पर आउट हुए।

यह भी पढ़ें- सिर्फ पानी नहीं, औषधि है “गर्म पानी” ये बीमारियाँ हो जाएंगी छूमंतर

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसन्द आया तो हमें कमेन्ट करके बताएं और अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें।

Leave Your Comment Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *