Press "Enter" to skip to content

अजीबोगरीब चैलेंज शहर में भिखारी दिखाइये और इनाम ले जाइए, इतनी है इनाम की राशि-

Sandy

हैदराबाद। निजामों के शहर हैदराबाद में भिखारियों के उन्‍मूलन के लिए तेलंगाना जेल विभाग ने अनोखी चुनौती दी है। विभाग के अनुसार, शहर में यदि कोर्इ नागरिक किसी भिखारी के बारे में जानकारी देता है तो उसे 500 रुपये का ईनाम दिया जाएगा।

(Beggars) मीडिया को संबोधित करते हुए तेलंगाना जेल विभाग के डीजी वीके सिंह ने कहा कि यदि कोई शहर की गलियों समेत कहीं भी भिखारी दिखने की जानकारी देगा तो अगले ही दिन उसे 500 रुपये का ईनाम दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- प्रेग्‍नेंसी के दौरान सेक्‍स: जानिए विस्तार से क्‍या है सच्‍चाई और क्‍या है झूठ-

beggars problem in india
Third party image

(Beggars) सिंहन ने आगे कहा कि उन्‍होंने विद्यादानम कार्यक्रम शुरू किया है जिसके तहत वे भिखारियों को रोजगार और शिक्षा मुहैया करा रहे हैं। उन्‍होंने आगे कहा, ‘प्रशिक्षित भिखारियों को रोजगार देने के लिए हम 6 पेट्रोल पंप और 6 नए आयुर्वेदिक गांवों का निर्माण करवाएंगे और जो शिक्षित नहीं हैं उन्‍हें आनंद आश्रम में प्रशिक्षण दिया जाएगा।

beggars problem
Third party image

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम व पुलिस विभाग की मदद से अब तक 741 पुरुष और 311 महिला भिखारियों को सड़कों से हटाया गया है। इनमें से 476 पुरुष और 241 महिला भिखारियों ने व्‍यक्‍तिगत तौर पर दोबारा भीख न मांगने का वादा किया और उन्‍हें रिहा कर दिया गया।
फिलहाल 2 बच्‍चों, 265 पुरुष व 70 महिला भिखारियों को आनंद आश्रम में रखा गया है। उन्‍होंने आगे कहा, ‘जल्‍द ही हम जगह मुहैया कराएंगे, जहां अपने परिवार के साथ भिखारी रुक सकते हैं। हमारा उद्देश्‍य भिखारियों को अच्‍छी जिंदगी मुहैया कराना है और यह सुनिश्‍चित करना है कि हमारे राज्‍य में सड़कों पर रहने को कोई मजबूर न हो।

Leave Your Comment Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *