Press "Enter" to skip to content

हो सकता है आपको ये कहानी फ़िल्मी लगे पर ये सच है : 60 साल तक रहे दोस्त, फिर पता चला कि-

archna

ये कहानी आपको फिल्मी लग सकती है, क्योंकि इसमें दो लोग करीब 60 साल तक एक दूसरे के दोस्त रहे। साथ पढ़े, साथ बढ़े। साथ ही खेले और साथ ही झगड़े भी। लेकिन इस बात से बिल्कुल बेखबर कि वो दोनों भाई हैं।

आपको ये पढ़कर उन पुरानी फिल्मों की एक बार तो जरूर याद आएगी जिसमें दो भाई बिछड़ जाते थे फिर मिलते थे, दोस्त बनते थे और बाद में विलेन के यहां खुलासा होता कि दोनों भाई हैं। ये कहानी भी वैसी ही है। लेकिन फिल्मी नहीं असली है।

यह कहानी है 74 साल के वॉल्टर मैक्फारलेन और 72 साल के एलन रॉबिन्सन की। इसकी शुरुआत 1943 में होनोलुलु से होती है, जहां बड़े भाई मैक्फारलेन का जन्म में हुआ। उनकी मॉम जिनेवीव ने बर्थ के समय ही बच्चे को गोद देने का फैसला किया। यह बात मैक्फारलेन के सगे नाना-नानी को पता लगी तो उन्होंने खुद ही मैक्फारलेन को गोद ले लिया। यहीं सस्पेंस की सबसे बड़ी वजह पैदा होती है।

यह भी पढ़ें- मेरे दोस्त के पति के साथ मेरा संबंध था, लेकिन अब मुझे धोखा दिया गया है।

अब 15 महीने बाद उसी शहर में जिनेवीव दूसरे बेटे यानी रॉबिन्सन को जन्म देती हैं। मां जिनेवीव ने बच्चे को पैदा होते ही गोद दे देती है। इस तरह दोनों बच्चे अलग- अलग फैमिली में चले जाते हैं और यहीं फैमिली कनेक्शन टूट जाता है। फिर इन दोनों की मुलाकात होती है पुनाहु स्कूल में छठी क्लास में पढ़ने के दौरान। कुछ ही सालों में दोनों पक्के दोस्त हो जाते हैं।

यह भी पढ़ें- प्रधानमंत्री मोदी जमा करेंगे आपकी बेटी के खाते में 6 लाख रुपए, आपको बस इतना करना होगा-

बड़े होने पर रॉबिन्सन अलोहा एयरलाइन्स में पायलट बने। इसके बाद भी दोनों फिशिंग करने और खेलने के लिए एक-दूसरे से मिलते रहे। यहां तक की दोनों की फैमिली भी एक-दूसरे के काफी करीब रही। एक तरफ जहां दोनों के पास अच्छी जॉब और फैमिली थी तो दूसरी ओर कई बार दोनों अपने असली माता-पिता के बारे में नहीं जानने की वजह से परेशान रहते थे। कई बार ढ़ूंढने की भी कोशिश की, लेकिन कामयाबी नहीं मिली। अब जब दोनों ने एक ही वेबसाइट पर DNA टेस्ट करवाया तो जाकर सच्चाई का पता चला। 60 साल साथ रहने के बाद उन्हें इस क्रिसमस पर इस बात की जानकारी हुई कि दोनों सगे भाई हैं।

Fenkmat.com से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें Facebook पर ज्वाइन करें और Twitter पर फॉलो करें. अगर आपको हमारा आर्टिकल पसन्द आया तो हमें कमेन्ट करके बताएं और अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें।

Leave Your Comment Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *