Press "Enter" to skip to content

इस जगह 24 घंटे सरेआम होता है जिस्मफरोशी का सौदा,14 हज़ार लड़कियां लिप्त होने को मजबूर हैं-

Fenkmat

कुछ चीज़ो को देखकर अक्सर हमारे मन में सवाल उठते हैं ठीक उन्ही सवालों में से एक है कि क्या देह व्यापार हमारे देश में कानून तौर पर लीगल है? नहीं जवाब तो यही सही है लेकिन कई रेड लाईट एरिया को देखकर हम फिर सोच में पड़ जाते हैं। आखिर फिर ये सब क्यों और कैसे हो जाता है। शायद जवाब में आपको यहीं मिले कि कुछ पैसों के लिए बस इस कारोबार को बढ़ावा मिलता आ रहा है। आए दिन लड़कियां इस नर्क में लाई जाती हैं और उन्हें अपनी जिन्दगी यहीं गुजारनी पड़ती है।

देह व्यापार का कारोबार बहुत तेजी  से पैर पसार रहा है। बात करें इस कारोबार की तो सोनागाछी गांव में यह बहुत ज्यादा फैल रहा है। यहां रहने वाली लड़कियां उम्रभर दर भरी जिन्दगी से गुजरती हैं। यहां जन्म लेने के बाद ही लड़कियां इस अभिशाप को भुगतने के लिए तैयार हो जाती हैं। बता दे शायद ही आज कोई ऐसा शहर हो जो इस धंधे से अछूता रह गया हो।

यह भी पढ़ें- अपने आप को रोक नहीं पायेगा आपका पार्टनर, अगर करेंगे ये काम..

आइए जानते हैं इस जगह के बारे में-

prostitution in kolkata

एशिया का सबसे बड़ा रेड लाइट एरिया-
कोलकाता के सोनागाछी एशिया का सबसे बड़ा रेड लाइट एरिया बताया जाता है, जो जगह पहले कभी नाचने गाने के लिए मशहूर हुआ करती है आज जिस्म बेंचने के लिए मशहूर है। कहा जाता है वक्त का पहिया घूमता सिर्फ दो ही तरफ है या तो अच्छा या तो बुरा। यहां का वक्त बुरा है, बताया जाता है यहां एक गैंग देह-व्यापार का कारोबार चला रही है जिसके अंतर्गत 14 हज़ार लड़कियां शामिल हैं। इन हज़ारों लड़कियो की जिन्दगी नर्क से बदत्तर है। छोटी सी उम्र में यहां लड़कियों को बेच दिया जाता है जिसके बाद वह यहां मर्दों के साथ सोने के लिए मजबूर होती हैं। जानकारी के मुताबिक यहां इन्हें एक मर्द के साथ सोने का 124 रुपया मिलता है।

यह भी पढ़ें- Health : खाएं ये फल और बदल जाएगी आपकी Sex Life –

बन चुकी है फिल्म-
यहां की कहानी की हकीकत दिखाती हुई एक फिल्म भी बन चुकी है। जिसमें ऑस्कर से सम्मानित किया गया था। इस फिल्म का नाम born into brothels रखा गया था। जो यहां पर चल हरकतों से रुबरु कराती है।

Fenkmat.com से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें Facebook पर ज्वाइन करें और Twitter पर फॉलो करें. अगर आपको हमारा आर्टिकल पसन्द आया तो हमें कमेन्ट करके बताएं और अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें।

Leave Your Comment Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *