Press "Enter" to skip to content

इस लड़की की बहादुरी देखकर अच्छे अच्छे पहलवान भी दांतो तले उंगली दबा लेंगे, आखिर क्या हुआ ऐंसा-

Sandy

(Brave Girl)बहादुरी की कोई निश्चित परिभाषा नहीं यह जगह के हिसाब से बदल जाती है। सिर्फ मसल्स बना लेने से ही आप पहलवान नहीं बन जाते हैं। सही मौके पर सही कदम उठाने वाला इंसान ही सही मायनों में ताकतवर होता है। और जरूरत के वक़्त आपने कोई फैसला नहीं लिया तो चाहे कितने भी मसल्स बना लीजिए सब बेकार है। इतिहास से हमने जाना है कि बड़े बड़े बॉडी बिल्डर उन छोटे कद वाले लोगों के पीछे ही खड़े होते हैं जिनके हौसले फौलादी होते हैं, और यही अंतर उन्हें उन बॉडी बिल्डर्स से ज्यादा शक्तिशाली बनाता है, जो उनकी सुरक्षा में खड़े होते हैं।

यह भी पढ़ें- Padmavat के विरोध में भोपाल के ज्योति टाकीज़ के पास मचा बवाल लगाई आग, देखें वीडियो में

एक वीडियो, महिलाओं को लेकर हमारे मन में बनी धारणाओं को ऐसे ही तोड़ रहा है। घटना कहां की है यह तो नहीं मालूम लेकिन जो कुछ हुआ वह वहां लगे सीसीटीवी में कैद हो गया। अपनी जिंदगी से परेशान एक शख्स रेलवे स्टेशन पर खुद की परिस्थितियों से जूझ रहा था। फोन पर बात करते हुए उसकी झल्लाहट यह साफ साफ बता रही थी कि वह किसी से झगड़ रहा है, और अक्सर ही हमने देखा है कि लोग झगड़ा करते समय क्रोध में आकर गलत फैसले ले लेते हैं। पर वहां से गुजरती उस महिला ने परेशान शख्स की परेशानी और तनाव को महसूस किया और मदद करने की कोशिश करने लगी।

यह भी पढ़ें- Ban के बावजूद एक ही दिन में इतना कमा ले गई Padmavat तोड़े सारे रिकॉर्ड

एकाएक वो ऐसा करने रुक गई। लेकिन उसका मन उस परेशान शख्स के हाव भाव देखकर परेशान था। कुछ दूर जाकर वह वापस लौटकर उस सख्स के पास आई ताकि परेशान व्यक्ति के तनाव को थोड़ा कम कर सके। लेकिन इस दौरान परेशान शख्स का तनाव काफी बढ़ गया और सामने से आती ट्रेन की तरफ अपने जीवन को खत्म करने के लिए कूद पड़ा। महिला परिस्थिति को पहले से ही भांप चुकी थी लेकिन ये सब इतनी तेज हुआ कि उसे कुछ समझने का मौका ही नहीं मिला। अचानक से वो शख्स ट्रेन की तरफ कूदा, उससे दुगनी तेजी से महिला ने पुरुष को पकड़ कर खींच लिया। सिर्फ एक सेकण्ड के अंदर महिला के प्रयास ने एक शख्स की जान बचा ली।

आप खुद ही देख लीजिए ये वीडियो-  Brave Girl

A Heroic woman saving a suicidal man's life

If you take the time to care, you might save a lifeLike: Positive Vibe

Posted by Positive Vibe on Wednesday, 17 January 2018

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसन्द आया तो हमें कमेन्ट करके बताएं और अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें।

Leave Your Comment Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *