Press "Enter" to skip to content

Breaking News | कर्नाटक में गिरी BJP सरकार, कुमारस्वामी हो सकते हैं नए सीएम-

archna

Karnataka Floor Test: 12 मई 2018 को कर्नाटक में विधानसभा का चुनाव कराए गए थे और 15 मई 2018 को मतगणना हुई थी. चुनाव परिणाम जो आए थे उसमें किसी भी दल को स्‍पष्‍ट बहुमत नहीं मिला था. बीजेपी 104 सीटों पर जीत दर्ज करके राज्‍य की सबसे बड़ी पार्टी बनी थी

यह भी पढ़ें- बॉलीवुड की इस खूबसूरत एक्ट्रेस के साथ गोवा में छुट्टियां मना रहे हैं क्रिस गेल-

बेंगलुरु: कर्नाटक विधानसभा में बीएस Yeddyurappa ने सीएम पद से इस्तीफे का ऐलान कर दिया है. इसके साथ ही खबर मिल रही है कि रविवार को जेडीएस के अध्यक्ष एचडी कुमारस्वामी कर्नाटक के नये सीएम पद की शपथ ले सकते हैं. उनके साथ कांग्रेस के जी. परमेश्वर को भी उप मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है. इससे पहले येदियुरप्पा फ्लोर टेस्ट से पहले ही इस्तीफा का ऐलान कर दिया. इस्तीफे से पहले बीएस येदियुरप्पा ने भाषण दिया. भाषण के दौरान वह भावुक भी हुये और कहा कि वह किसानों के लिए लड़ाई जारी रखेंगे. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के सुशासन की वजह से बीजेपी ने 104 सीटें जीती हैं. सूत्रों के हवाले से खबर है कि बीजेपी आलाकमान ने पहले ही संकेत दे दिया था कि नंबर न होने की स्थिति में बीएस येदियुरप्पा इस्तीफा दे देंगे ताकि चुनावी साल में किसी भी तरह के खरीद-फरोख्त का आरोप न लगे.

यह भी पढ़ें- 18 साल की इस लड़की की पूरी दुनिया है दीवानी, देखिए कुछ आकर्षक फ़ोटो-

Fenkmat.com से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें Facebook पर ज्वाइन करें और Twitter पर फॉलो करें. अगर आपको हमारा आर्टिकल पसन्द आया तो हमें कमेन्ट करके बताएं और अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें।

Source

Leave Your Comment Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *