Press "Enter" to skip to content

Fake News | मीडिया ने बिना जांच किये ही फैला दी इरफान खान को ब्रेन ट्यूमर की खबर

Lalit kumar Soni

बॉलीवुड के वर्सेटाइल एक्टर इरफान खान की कथित दुर्लभ बीमारी अब हर किसी के लिए एक रहस्य बन चुकी है, हर कोई अपने हिसाब से उस बीमारी का आंकलन कर रहा है, लेकिन सच्चाई किसी को नहीं पता। हमेशा की तरह मीडिया ने इस मामले में फिर गैर जिम्मेदार रुख निभाया और खुद ही उनकी बीमारी भी तय कर दी। जबकि सोमवार को खुद इरफान ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी थी कि उन्हें एक दुर्लभ बीमारी है जिसके बारे में अभी तक कुछ तय नहीं हो पाया है, इसलिए आठ दस दिन में सही स्थिति सामने आने के बाद वह खुद ही सबके सामने अपनी बीमारी के बारे में लोगों से बात करेंगे।

लेकिन मीडिया के साथ ही सोशल मीडिया भी हमेशा की तरह अपनी बेसब्री में नैतिकता के तमाम उसूल भूल कर खुद ही बीमारी का आंकलन करने में जुट गया। बुधवार को खबर आई कि इरफान खान को ब्रेन ट्यूमर है और वो अंतिम स्टेज में है। शाम होते होते इरफान खान के अस्पताल में भर्ती होने की खबर भी आ गई।

यह भी देखें- धरती पर एक जगह ऐसी भी है जहां पाताल में रहते हैं लोग.

हमेशा की तरह यहां भी भेड़चाल में किसी ने इन खबरों के पीछे की सच्चाई जानने की कोशिश नहीं की। बहरहाल असली खबर ये है कि फिलहाल इरफान खान पूरी तरह ठीक हैं और मुंबई के अस्पताल में भर्ती न होकर दिल्ली में मौजूद हैं। और यह बात भी पूरी तरह गलत है कि उन्हें ब्रेन ट्यूमर जैसी गंभीर बीमारी है।

सही बात तो ये है कि अभी उनकी बीमारी के बारे में सही से पता भी नहीं चल पाया है। कुछ जांच रिपोर्ट आने और डायग्नोसिस के बात ही पता चल पाएगा कि इरफान को कौन सी बीमारी है।

यह भी देखें- विराट कोहली ने कुछ इस अंदाज में Wish किया Women’s Day –

बॉलीवुड के ट्रेड एनालिस्ट कोमल नहाटा ने गुरुवार को ट्वीट कर इरफान को लेकर जारी तमाम अटकलों पर विराम लगा दिया। उन्होंने इस बात पर भी नाराजगी जताई कि मीडिया खुद ही इरफान के संबंध में खबरों का आंकलन कर रहा है लेकिन सच्चाई जानने का प्रयास नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि केवल सच्चाई एक ही है कि इरफान अस्पताल में भर्ती न होकर फिलहाल दिल्ली में हैं।

आपको हमारा आर्टिकल कैसा लगा हमें कमेन्ट करके जरूर बताएं और आर्टिकल पसंद आये तो लाइक करें और अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूलें।

Leave Your Comment Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *