Press "Enter" to skip to content

35 गेंदों में ही रोहित शर्मा ने रचा इतिहास पहुंचे डेविड मिलर की बराबरी पर-

Sandy

रोहित शर्मा इन दिनों जबर्दस्त फॉर्म में चल रहे हैं। पिछले दिनों उन्होंने वनडे में रिकॉर्ड तीसरा दोहरा शतक लगाया था और अब इंदौर में शुक्रवार को दूसरे टी20 में सबसे तेज अंतरराष्ट्रीय शतक के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

Rohit ने कमजोर श्रीलंकाई गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ चौकों-छक्कों की झड़ी लगा दी। उन्होंने एंजेलो मैथ्यूज की गेंद पर चौका लगाते हुए शतक पूरा किया। उन्होंने 35 गेंदों में 11 चौकों और 8 छक्कों की मदद से शतक पूरा किया। वे इसी के साथ द. अफ्रीका के डेविड मिलर के रिकॉर्ड की बराबरी पर पहुंचे। मिलर ने इसी वर्ष बांग्लादेश के खिलाफ 35 गेंदों में शतक पूरा किया था।

यह भी पढ़ें- (Beer)जानिए टेस्ट इतना अजीब होने के बाद भी लोग बीयर पीना पसंद क्यों करते हैं।

इससे पहले रोहित ने 23 गेंदों में 7 चौकों और 3 छक्कों की मदद से ‍अर्द्धशतक पूरा किया था। वे 43 गेंदों में 12 चौकों और 10 छक्कों की मदद से 118 रन बनाने के बाद दुषमंथ चमीरा की गेंद पर अकिला धनंजय को शॉर्ट थर्डमैन पर कैच थमा बैठे थे।

Rohit-Sharma
Third party image

टी20 का सबसे तेज शतक गेल के नाम: वैसे यदि टी20 क्रिकेट की बात की जाए तो इसमें सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम दर्ज है। गेल ने 2013 आईपीएल में बेंगलुरू में रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर की तरफ से पुणे वॉरियर्स के खिलाफ मात्र 30 गेंदों में शतक लगाया था।

यह भी पढ़ें- इस हॉट हॉलीवुड ऐक्ट्रेस ने Salman khan से मांगा Bollywood में काम जानिए क्या कहा सलमान ने

अंतरराष्ट्रीय वनडे में भी रोहित का दबदबा: रोहित शर्मा का अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में दबदबा है। वे तीन दोहरे शतक लगाने वाले दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज हैं। उन्होंने दो बार यह कारनामा श्रीलंका के खिलाफ तथा एक बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंजाम दिया था। कोई अन्य बल्लेबाज तो दो बार भी यह उपलब्धि हासिल नहीं कर पाया है।

News credit

Leave Your Comment Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *