Press "Enter" to skip to content

OMG : ईश्वर की प्राप्ति के लिए उसने उठाया ये कदम, जानकार हैरान रह जाएँगे आप-

Sandy

जब व्यक्ति के मन में संसार से दूर रहने की इच्छा होती है और संन्यासी जीवन जीने का मन होता है तो वह गुफाओं और कुन्दराओं में अपना घर बनाता है। जॉर्जिया के एक साधु ऐसे हैं जिन्होंने 131 फीट ऊंची पहाड़ी पर अपना घर बनाया है, और उसमें भी वह अकेले ही रहते हैं। इन साधु का नाम मेक्जिम है और यह एक क्रिश्चियन मोंक हैं। अंबानी साहब के एंटीलिया जैसी देखती इस शाही पहाड़ी पर पिछले 25 सालों से यह अकेले रह रहे हैं। उनका ऐसा मनना है कि यहां रहने के दौरान वह ईश्वर के और भी करीब पहुंच चुके हैं।

Meet the monk who lives a life of virtual solitude on top of a 131ft pillar and has to have food winched up to him by his fo
Third party image

यह भी पढ़ें- दर्द की ऐसी दास्तान की जिसने भी पढ़ा रूह कांप उठी उसकी जानिए क्या है पूरी कहानी-

इस पिलर का नाम ‘कात्स्खी पिलर’ है और मेक्जिम हफ्ते में 2 बार ही इससे नीचे उतरते हैं। इस पहाड़ी पर चढ़ने-उतरने के लिए 131 फीट की सीड़ियां हैं और मेक्जिम को यह सीड़ियां उतरने में तकरीबन 20 मिनट लगते हैं।

Meet the monk who lives a life of virtual solitude on top of a 131ft pillar and has to have food winched up to him by his
Third party image

यह भी पढ़ें- भूल जायेंगे WI-FI, जल्द आने वाली है यह गजब की तकनीक…

बाकी समय मेक्जिम के फोलोअर उनकी जरुरत के सामान चकरघन्नी से उन तक पहुंचा देते हैं।पहाड़ी की चोटी पर एक छोटा सा कॉटेज है, उसी में एक प्रार्थना कक्ष है जहां प्रीस्टस और युवा आकर प्रार्थना करते हैं।मेक्जिम युवा अवस्था में शराब और ड्रग्स के आदी थे, जेल जाने के बाद उनका जीवन बदल गया और वह मोंक बन गए।

यह भी पढ़ें- सिर्फ एक बच्ची के लिए रोजाना आती है इस स्टेशन पर ट्रेन, वजह…….

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसन्द आया तो हमें कमेन्ट करके बताएं और अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें।

BY- Lalit

Leave Your Comment Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *