Press "Enter" to skip to content

ये है दुनिया की सबसे महंगी चॉकलेट, खाने से पहले हजार बार सोचोगे क्योंकि इसकी कीमत..

Sandy

चॉकलेट किसे पसंद नहीं। मीठा खाने का मन करते ही हर किसी के ज़हन में पहला ख़याल चॉकलेट का ही आता है। लेकिन क्या आप जानते हैं दुनिया की सबसे महँगी Chocolate के बारे में।

तो आइए आज आपको रूबरू कराते है ऐसी एक खास Chocolate से जिसके बारे में जानकर आपका मन भी एक बार उसे खाने के लिए करने लगेगा।

यह भी पढ़ें- बेटी अथिया शेट्टी ने किया पापा सुनील शेट्टी के साथ धांसू डांस, वीडियो हुआ वायरल

पेश-ए-खिदमत है कुछ खास इस Chocolate के बारे में जिसे जानकर आपके होश उड़ जायेंगे। चॉकलेट के शौकीनों के लिए पुर्तगाल के शहर ओबिडोस में “International Chocolate festival” भी आयोजित किया गया है।
यहाँ दुनिया की सबसे महँगी Chocolate का आप दीदार कर सकते हैं। क्योंकि इसकी कीमत इतनी ज्यादा है कि आप खरीदने से पहले ही दस बार सोचेंगे।

glorious-is-the-most-expensive-chocolate-in-the-world
Image credit pixabay

रिपोर्ट अनुसार इसे 23कैरेट Gold platted Chocolate की कीमत 7728 यूरो यानी 6 लाख रुपये है।
इसका नाम “Glorious” रखा गया है। इस चॉकलेट पर सोने की परत के अलावा केसर की परत, सफेद ट्रफल, वनीला औऱ मेडागास्कर से मंगाई गई सोने के टुकड़ों से सजाया जाता है।
खुशकिस्मत लोग ही होंगे जो इस बॉनबॉन चॉकलेट का आनंद ले सकेंगे क्योंकि पहला कारण है इसकी कीमत जिससे हर कोई इसे खरीद नहीं सकता और दूसरा की इसके केवल Only one thousand piece बनाये गए हैं। इस चॉकलेट को बनाने का श्रेय Deniyal Gomes को जाता है जो पिछले एक साल से इसे तैयार करने में जुटे थे।

यह भी पढ़ें- बिग बॉस की पूर्व कंटेस्टेंट बंदगी कालरा के भाई की हुई मृत्यु जानिये क्या थी वजह

इस चॉकलेट को औऱ भी आकर्षक बनाने के लिए इसकी Packeting पर भी खासा ध्यान दिया गया है। और वो खास बात यह है कि एक लकड़ी का base तैयार किया गया है जिस पर सोने से serial number लिखा गया है। हज़ार से ज्यादा स्वारोवस्की Crystal और मोती इसके ऊपर लगाए गए हैं जो इसको बेहद खूबसूरत Look देते हैं। इसके अलावा Chocolate को Gold की Ribbon से बाँधा गया है । तो इस तरह तैयार होती है दुनिया की सबसे महँगी, लज़ीज औऱ खूबसूरत Chocolate।

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसन्द आया तो हमें कमेन्ट करके बताएं और अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें।

Leave Your Comment Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *