Press "Enter" to skip to content

एहसास वो पहले प्यार का, आज भी मुझे याद है

nadeem husen

Teenage love को कौन याद नही करता। में कुछ अपना teenage अनुभब आपके साथ share करना चाहता हूं। आज शरद हवाओ का रुख मुझे उन्ही सुनहरी यादों में ले गया जो अक्सर मौसम के साथ साथ उन सुनहरे पालो की याद दिलाता हैं। सभी को एक न एक बार teenage में प्यार जरूरत होता हैं। वो पल बहुत ही ख़ुशनुमा होता हैं। जब कोई हमे class की back sheet पर मुड़ मुड़ कर देखता हैं। वो प्यार अक्सर या तो हमारे पड़ोस में ही होता है या स्कूल में। वो पल बहुत ही खुशनुमा होता है जब कोई हमे प्यार से देखकर मुस्कुराये, बस वही पल हमारी यादें बन जाते हैं।

यह भी पढ़ें-  यदि आप भी इस तरह Kiss करते हैं तो ध्यान दें! हो सकते हैं इन खतरनाक बीमारियों के शिकार-

 

i remember the first love i still remember
                                               Third Party Image

मुझे आज भी याद हैं school ka lunch time और मेरे पास बैठकर उसका मेरे गालो को दबाकर बोलना lunch to kar lo उस समय मुझे भूख न होने पर भी उसके बोलने पर खाना खा लेना, उसकी यही सब बातें मुझे अंदर से पिघला देती थी। उस time उसने मुस्कुरा दिया ऐसा। जो आज भी जब मुझे याद आता है तो में मन ही मन मुस्कुरा देता हूं उसकी यादो को सोचकर। वह teenage अवस्था, समानता का मामला था। जब सिर्फ साथ मे स्कूल जाना। ओर साथ मे lunch करना। हम सिर्फ इतना जानते थे। हम पड़ोस में रहते हैं। और आगे हम साथ होंगे या नहीं, या कहाँ होंगे कुछ नही पता था।
यह प्यार था।??? या नशा। पता नही पर में इसे प्यार के रूप में हमेशा याद रखूंगा। यह निष्पक्ष था। निःस्वर्थ था यह कोई contract नही था। जिसे हर हाल में पूरा करना था। ये तो बस प्यार था। जिसे नासमझ उम्र में निभाना था।
यह कोई इतिहास नही था मेरे लिए बस प्यार था जिसे में प्यार से याद करता हूं। न हो सके हम एक क्योंकि हमारे यह धर्म, जाती, ऊंच, नीच, अमीर गरीब, ये सब भी तो देखा जाता है। नही तो धर्म के रखवाले अपने धर्म और जाति का उलंघन करने पर जान से भी मार देते है। या फिर घरवाले त्याग देते है। यही बिडंबना है हमारे देश की। ये सब झेलना पड़ता है एक middle-class के लड़के या लड़की के लिए।

यह भी पढ़ें- अपने से बड़ी उम्र की लड़की से शादी करने के फायदे

i remember the first love i still remember
                                                 Third Party Image

में आज भी कई स्तरो पर प्यार करता हूँ। लेकिन पहले जैसा कुछ भी नही मेरे लिए। क्यंकि आज में family के हर उस सख्श से प्यार करता हूँ जिसके साथ मे बड़ा हुआ हूँ।
कम से कम मुझे एक बार फिर से प्यार हुआ। लेकिन पहले जैसा कुछ भी नही। ये सिर्फ एक समझौता हैं जो सबने मिलकर किया हैं। और इसे पूरी ईमानदारी से पूरा करना होगा।

में बस यही कहना चाहता हूं। लम्बी दूरी के रिश्ते को बनाये रखना मुश्किल है पर असंभव नही। एक दूसरे पर भरोसा करना और हर परेशानियों से लड़ने से कम से कम रिश्ते को लम्बे समय तक रखा जा सकता हैं। यदि आप भी एक दूसरे के साथ रहना चाहते हैं तो एक दूसरे के प्यार पर ध्यान दे एक दूसरे पर भरोसा रखें और दूसरों की कही बातों पर न जाये।

Fenkmat.com से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें फेसबुक पर ज्वाइन करें और ट्विटर पर फॉलो करें.  अगर आपको हमारा आर्टिकल पसन्द आया तो हमें कमेन्ट करके बताएं और अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें।

Leave Your Comment Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *