Press "Enter" to skip to content

India vs Australia :बेंगलुरु वनडे में 21 रन से हारा भारत

Sandy

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बेंगलुरु के चिन्नस्वामी स्टेडियम में हुए मैच में कंगारुओं ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए मेज़बान टीम को हराया. टीम इंडिया लगातार तीन मैच जीतने के बाद चौथा मैच 21 रन से हार गई. इसी के साथ विराट ब्रिगेड का ऑस्ट्रेलिया पर क्लीन स्वीप का सपना भी टूट गया. चौथे मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने वॉर्नर (124 रन) और फिंच (94 रन) की पारियों की बदौलत टीम इंडिया के सामने 335 रनों का विशाल टारगेट रखा था, जिसके जवाब में भारतीय टीम 50 ओवर में 313 रन ही बना पाई. भारत के लिए केदार जाधव ने 67 रन बनाए. इसके अलावा रोहित शर्मा ने 65 रनों की पारी खेली. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से केन रिचर्डसन ने 3 विकेट झटके.

टीम इंडिया की पारी

भारत की शुरुआत अच्छी रही लेकिन टीम उसे बरकरार रखने में नाकाम रही. पहला झटका 19वें ओवर में लगा जब अजिंक्य रहाणे को रिचर्ड्सन ने फिंच के हाथों कैच करवाया. दूसरा विकेट 23वें ओवर में रोहित शर्मा के रूप में गिरा. रोहित विराट के साथ हुई गलतफहमी में 65 रन बनाकर रनआउट हो गए. इसके बाद 25वें ओवर में विराट कोहली भी अपना विकेट गंवा बैठे. वो कुल्टर नाइल की एक गेंद पर बोल्ड हो गए. उसके बाद केदार जाधव और हार्दिक पंड्या ने पारी को संभाला लेकिन जीत नहीं दिला सके.

यह भी पढ़ें- जानिये ऐंसा गांव जहां के फैशन की हुई दुनिया दीवानी, महिलाएं पहनती हैं बिना ब्लाउज के साड़ी

ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन शुरुआत

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 5 विकेट गंवा कर 334 रन बनाए और टीम इंडिया के सामने 335 रनों का लक्ष्य रखा. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से डेविड वॉर्नर ने शानदार 124 रनों की पारी खेली. साथ ही अपने 100वें मैच को यादगार भी बनाया. वहीं फिंच ने भी 231 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप कर डाली. फिंच हालांकि शतक से चूक गए और 94 रन बनाकर आउट हुए. इसके अलावा पीटर हैंड्सकॉम्ब ने भी 43 रनों की तेज़ पारी खेली. टीम इंडिया की तरफ से उमेश यादव ने 4 विकेट झटके.

वॉर्नर-फिंच की रिकॉर्ड साझेदारी

इस मैच में भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई ओपनिंग जोड़ी वॉर्नर और फिंच ने पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड बनाया. इन दोंनों ने पहले विकेट के लिए 231 रनों की साझेदारी की जो ऑस्ट्रेलिया की तरफ से भारत के खिलाफ वनडे में पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है. इसके साथ ही यह जोड़ी भारत के खिलाफ पहले विकेट के लिए दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी करने वाली सलामी जोड़ी भी बन गई है. इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के हर्शल गिब्स और गैरी कर्स्टन ने कोच्चि में भारत के खिलाफ नौ मार्च, 2000 को पहले विकेट के लिए 235 रनों की साझेदारी की थी.

यह भी पढ़ें- सिर्फ पानी नहीं, औषधि है “गर्म पानी” ये बीमारियाँ हो जाएंगी छूमंतर

source

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसन्द आया तो हमें कमेन्ट करके बताएं और अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें।

Leave Your Comment Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *