Press "Enter" to skip to content

विधायक दल की बैठक में फैसला जयराम ठाकुर होंगे हिमाचल प्रदेश के 13वें मुख्यमंत्री

Sandy

बैठक में विधायक दल के नेता के रूप में जयराम ठाकुर के नाम का प्रस्ताव पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्य के मुख्य मंत्री प्रेम कुमार धूमल ने किया जिसका बाकी विधायकों ने एकसुर में समर्थन किया। पार्टी के केंद्रीय पर्यवेक्षक नरेंद्र सिंह तोमर ने मीडिया को संबोधित करते हुए इसकी जानकारी दी और कहा कि अब हिमाचल प्रदेश में सरकार बनाने के लिए राज्यपाल से मुलाकात की जाएगी। राज्यपाल के निर्देशानुसार तय क्रार्यक्रम में जयराम ठाकुर हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

कौन हैं जयराम ठाकुर?
Jairam ठाकुर हिमाचल प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष रह चुके हैं। 52 साल के ठाकुर हिमाचल में बीजेपी की पूर्व सरकार में मंत्री रह चुके हैं। वह मंडी विधानसभा से चुनाव जीतते रहे हैं और संगठन से लेकर आम जनता तक इनकी पकड़ मजबूत मानी जाती है। जयराम ने चुनाव जीतने के तुंरत बाद कहा था कि सीएम पद को लेकर पार्टी अगर उन्हें जिम्मेदारी देगी तो वह उसे निभाने के लिए तैयार हैं।
यह भी पढ़ें- भगवान भी हो जाएंगे हैरान इनकी पैंटिंग को देखकर, यकीन नहीं होता फोटो है या पैंटिंग आप भी देखें-

 

jairamthakur
Third party image

इससे पहले शनिवार को चुनावों में पार्टी के मुख्यमंत्री पद का चेहरा रहे प्रेम कुमार धूमल ने खुद को राज्य के मुख्यमंत्री के पद की दौड़ से बाहर बता दिया था। धूमल ने कहा, ‘मीडिया में यह अटकलबाजी चल रही है कि मैं मुख्यमंत्री पद के लिए दावेदार हूं, लेकिन मैंने मतगणना के दिन ही यह स्पष्ट कर दिया था कि मैं किसी दौड़ में शामिल नहीं हूं।’

यह भी पढ़ें- नाभि की बनावट से जानिए महिलाओं का व्यक्तित्व एवं नाभि से जुड़ी कुछ रोचक बातें जो आपको अब तक पता नहीं होंगी-

बीजेपी के मुख्यमंत्री पद का चेहरा रहे प्रेम कुमार धूमल के चुनाव में हार जाने के बाद पार्टी के सामने नेतृत्व का संकट खड़ा हुआ। कांग्रेस के राजेंद्र राणा ने सुजानपुर सीट से धूमल को चुनाव में शिकस्त दी थी।

News Source

Leave Your Comment Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *