Press "Enter" to skip to content

कर्नाटक विधानसभा : जीत कर भी हार गयी BJP, कांग्रेस बनाएगी सरकार

nadeem husen

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए हुए मतदान की गिनती जारी है। अब तक आये रुझानों के मुताबिक बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर रही है लेकिन बहुमत नहीं बना पा रही है। ऐसे में कांग्रेस और बीजेपी दोनों की नजरें पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौडा की पार्टी जेडीएस पर है। वहीँ खबरों की माने तो कांग्रेस ने अभी से सरकार बनाने की कवायत शुरू कर दी है।

बीजेपी को रोकने के लिए कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने जेडीएस नेता एचडी देवेगौड़ा से बात की है। खबर ये भी आरही है की बीजेपी को रोकने के लिए जेडीएस ने कांग्रेस से हाथ मिलाने का फैसला कर लिया है। अगर बीजेपी 105 से 106 पर रुकती है तो जेडीएस और कांग्रेस कल राज्यपाल के सामने सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। वहीँ कुमारस्वामी कर्नाटक के अगले सीएम हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें- हॉट Instagram फिटनेस ट्रेनर्स और मॉडल्स, जिनसे आप अपने आप को प्यार करने से रोक नही पायेंगे

12 मई को राज्य की 224 विधानसभा सीटों में से 222 सीटों पर 72.13 फीसदी वोटिंग हुई थी। बेंगलुरू की राज राजेश्वरी नगर सीट के लिए मतदान स्थगित कर दिया गया, जो अब 28 मई को होगा, जबकि जयनगर सीट पर बीजेपी उम्मीदवार के निधन के चलते मतदान टाल दिया गया था। अब तक जो रुझान मिले हैं उसमे किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिल रही है।
Fenkmat.com से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें Facebook पर ज्वाइन करें और Twitter पर फॉलो करें. अगर आपको हमारा आर्टिकल पसन्द आया तो हमें कमेन्ट करके बताएं और अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें।
Leave Your Comment Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *