Press "Enter" to skip to content

महाराष्ट्र भीमा कोरेगांव हिंसा: 85 साल के संभाजी भिड़े गुरुजी पर पुलिस ने दर्ज किया दंगा फैलाने का केस

Sandy

महाराष्ट्र हिंसा से पूरा राज्य जूझ रहा है. भीमा कोरेगांव हिंसा की वजह से आज पूरा महाराष्ट्र बंद है. लेकिन इस मामले में नया मोड़ आ गया है. भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में 85 साल के संभाजी भिड़े गुरुजी ही और हिंदू एकता आघाड़ी के मिलिंद एकबोटे के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. भीमराव अंबेडकर के पौत्र ने आरोप लगाया कि संभाजी भिड़े ने ही इस साजिश को अंजाम दिया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

ठाणे. महाराष्ट्र में हो रहे दंगों की वजह से पूरा महाराष्ट्र आज बंद है सभी सेवाएं रद्द कर दी गयी हैं. भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में 85 साल के संभाजी भिड़े गुरुजी ही और हिंदू एकता आघाड़ी के मिलिंद एकबोटे के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. भीमराव अंबेडकर के पौत्र और भारिप बहुजन महासंघ के अध्यक्ष प्रकाश अंबेडकर ने आरोप लगाया कि संभाजी भिड़े ने ही इस साजिश को अंजाम दिया है. पुलिस ने अनिता सावले की कंप्लेंट पर दोनों शख्स पर एट्रोसिटी एक्ट, जानलेवा हमला करने, और दंगा फैलाने, दारा 144 उल्लंघन करने के आरोपों में मामला दर्ज कर लिया है.

यह भी पढ़ें- किसान के बेटे ने किया बिना ड्राइवर के ट्रैक्टर चलाने वाले रिमोट का अविष्कार, किसानों की लगी लाइन-

maharastra dange
Third party image

संभाजी भिड़े और मिलिंद एकबोटे हिंदूवादी संगठन से जुड़े हैं. जबकि संभाजी ने कहा कि वो इस घटना की निंदा करते हैं और उन्होंने पुलिस से आग्रह किया कि वो जल्द आरोपियों को पकड़े और कार्यवाई करें. बता दें इससे पहले भी संभाजी भिड़े कई बड़े विवादों का हिस्सा रह चुके हैं. पहली बार वो फिल्म जोधा अकबर के प्रोटस्टट के लिये उतरे थे और कई सिनेमाघरों के बाहर विराध प्रर्दशन किये थे.

यह भी पढ़ें- प्रेग्‍नेंसी के दौरान सेक्‍स: जानिए विस्तार से क्‍या है सच्‍चाई और क्‍या है झूठ-

दुबले पतले से दिखने वाले 85 साल के संभाजी की चर्चा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और नरेंद्र मोदी तक कर चुके हैं. इंटरनेट पर संभाजी और नरेंद्र मोदी के साथ कई फोटो हैं. संभाजी शिवाजी महाराज को अपना आइडल मानते हैं. संभाजी की ताकत का अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि इनके पास मराठों का जरदस्त समर्थन हैं. बताया जाता है कि जब पीएम मोदी लोकसभा चुनाव के दौरान सांगली आए थे उस समय संबाजी भिड़े ने सुरक्षाकर्मियों को धकलते हुए मोदी से मिलने पहुंचे थे.

Leave Your Comment Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *