Press "Enter" to skip to content

Patwari exam 2017 छः महीने तक टल सकती है परीक्षा-

Sandy

भोपाल। मध्यप्रदेश पटवारी भर्ती परीक्षा की तैयारियां कर रहे 10 लाख अभ्यर्थियों को परीक्षा के लिए और 6 महीने इंतजार करना पड़ सकता है, नईदुनिया में छपी खबर के मुताबिक शिवराज सिंह सरकार परीक्षाओं को टाल सकती है, शायद यह 6 माह बाद हों या फिर 2018 के चुनाव के बाद।

प्रदेश में होने वाली 9500 पटवारियों की भर्ती परीक्षा करीब छह महीने टल सकती है, दरअसल, राजस्व विभाग पटवारी भर्ती नियमों में संशोधन कर रहा है, दूसरी तरफ पटवारियों की पात्रता परीक्षा के बाद उन्हें दी जाने वाली ट्रेनिंग कोर्स में भी बदलाव हो रहा है, ट्रेनिंग मॉड्यूल पुराना हो चुका है, इसमें नई टेक्नोलॉजी को भी जोड़ा जाएगा, साथ ही अब पटवारियों को स्टेट कैडर दिया जाएगा, ताकि प्रदेश में कहीं भी उनका तबादला हो सके, इन नियमों को बदलने के बाद भर्ती परीक्षा आयोजित होगी।

patwari exam 2017  fenkmat
Credit pixabay

सूत्रों के मुताबिक पटवारियों को स्टेट कैडर देने के नियम का मसौदा तो तैयार है, लेकिन ट्रेनिंग मॉड्यूल बदलने में कुछ समय लग सकता है। इसके बाद विभाग प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (पीईबी) को भर्ती परीक्षा आयोजित करने के लिए लिखेगा। बोर्ड परीक्षा आयोजित करने के लिए तीन से चार महीने की मांग करता है।
विभाग के अधिकारियों के मुताबिक अभी नियम संशोधन में एक से डेढ़ महीने लग सकता है। भर्ती के बाद सरकार के पास सिर्फ दो हजार पटवारियों को ट्रेनिंग देने की व्यवस्था है, इस कमी को दूर करने के लिए सरकार अब इंजीनियरिंग कॉलेज सालभर के लिए किराए पर ले कर ट्रेनिंग दे सकती है।

source

Leave Your Comment Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *