Press "Enter" to skip to content

डाटा, पर्चा, खर्चा सब कुछ ‘लीक’, राहुल बोले, और चौकीदार ‘वीक’

Fenkmat

फेसबुक डाटा से लेकर पर्चे तक लीक हो रहे हैं। देश परेशान, दुनिया हैरान है। राजनीति भी हो रही है, और पेशबंदी की कवायद भी। एक के  बाद एक आरोपों का दौर चल रहा है, और हाहाकार मचा हुआ है।

सब कुछ लीक हो रहा है। फेसबुक का डाटा लीक, कर्नाटक चुनाव की डेट लीक, सीबीएसई और एसएससी के पर्चे लीक। न जाने और भी क्या क्या लीक हो रहा है। देश से लेकर दुनिया तक में लीक से बवाल मचा हुआ है। इसी लीक में वीक का काफिया जोड़कर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है।

यह भी पढ़ें- ये है दुनिया की सबसे महंगी चॉकलेट, खाने से पहले हजार बार सोचोगे क्योंकि इसकी कीमत..

राहुल ने एक ट्वीट कर कहा है कि, “कितने लीक? डेटा लीक ! आधार लीक ! SSC Exam लीक ! Election Date लीक ! CBSE पेपर्स लीक ! हर चीज में लीक है , चौकीदार वीक है” राहुल गांधी ने इस ट्वीट के साथ एक हैशटैग भी इस्तेमाल किया है, जिसमें कहा गया है कि ‘बस एक साल और’

दअरसल, यह खबरें सामने आने के बाद कि कैंब्रिज एनालिटिका नाम की कंपनी ने फेसबुक से डाटा लेकर उसका अमेरिकी चुनाव में इस्तेमाल किया और डोनाल्ड ट्रंप को चुनाव में जीतने में मदद की। साथ ही ये आरोप भी लगे कि इसी कंपनी ने भारत में कई राजनीतिक दलों के लिए भी काम किया, जबरदस्त बवाल मचा हुआ है। यहां तक कि केंद्र सरकार ने फेसबुक को नोटिस जारी कर दिया है और 7 अप्रैल तक जवाब भी मांगा है।

यह भी पढ़ें- आखिर अक्षय कुमार को क्यों चलाना पड़ा ऑटो, ट्विंकल ने तस्वीर शेयर करते हुए कहा-

यह भी पढ़ें- देखिए विडियो : शिल्पा के बैली डांस ने उड़ाये सबके होश देखने वालों की थम गईं सांसें

डाटा लीक का मामला चल ही रहा था कि कर्नाटक चुनाव की तारीखें चुनाव आयोग से पहले ही बीजेपी आईटी सेल के मुखिया अमित मालवीय और खुद को कर्नाटक कांग्रेस का नेता कहने वाले एक शख्स ने लीक कर दीं। जैसा कि अपेक्षित था, लीक पर चलते हुए चुनाव आयोग ने कह दिया कि जांच होगी और कड़ी कार्रवाई भी होगी।

Fenkmat.com से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें फेसबुक पर ज्वाइन करें और ट्विटर पर फॉलो करें.

Leave Your Comment Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *