Press "Enter" to skip to content

भारत में आज लॉन्च हो रहा है Redmi (Xiaomi) का यह खास स्मार्टफोन-

Sandy

चीनी टेक्नॉलॉजी दिग्गज शाओमी आज भारत में बेजल लेस स्मार्टफोन लॉन्च कर रही है. Mi Mix 2 के लिए लॉन्च इवेंट दिल्ली में आयोजित किया गया है. 12 बजे इस इवेंट की शुरुआत होगी और इस दौरान शाओमी के वाइस प्रेसिडेंट और कंट्री हेड मनु कुमार जैन मौजूद रहेंगे. इसी दौरान इस स्मार्टफोन लॉन्च के साथ कुछ नए ऑफर्स का भी ऐलान किया जा सकता है. पिछली बार Redmi ने जब Mi A1 लॉन्च किया था तो एक्स्ट्रा डेटा दिया गया था और इस बार भी ऐसी ही उम्मीद की जा सकती है.
fenkmat redmi mi
यह स्मार्टफोन भारत के लिहाज से महत्वपूर्ण है. क्योंकि जिस सेंग्मेंट में Redmi इसे लॉन्च करेगी उस सेग्मेंट में इस तरह के चंद स्मार्टफोन्स ही हैं. कुछ महीने के अंदर लॉन्च होने वाला Mi सीरीज का यह दूसरा स्मार्टफोन है. चूंकि कंपनी ने अपना फ्लगैशिप MI 6 को भारत में नहीं लॉन्च किया है, इसलिए इस स्मार्टफोन से लोगों को काफी उम्मीदे हैं.

चीन में इस स्मार्टफोन को पिछले महीने ही लॉन्च किया गया था और तब ही Redmi ने यह भी ऐलान किया था कि इसे भारत में जल्द ही लॉन्च कर दिया जाएगा. इस समार्टफोन की खासियत की बात करें तो इसकी डिस्प्ले 5.99 इंच की है और इसका ऐस्पेक्ट रेश्यो 18:9 है. इसका एक स्पेशल एडिशन वैरिएंट भी है जिसकी बॉडी सिरैमिक की बनी है.

श्योमी ने भारत मे 6 GB RAM और 128 GB मेमोरी वाला वर्जन लांच किया है जिसकी कीमत 35999  रखी गई है, यह फ्लिपकार्ट पर धनतेरस यानी 17 अक्टूबर 12 बजे से उपलब्ध होगा।

fenkmat redmi mi

गौरतलब है कि चीन में इस स्मार्टफोन के अलग अलग वैरिएंट्स लॉन्च हुए हैं. फिलहाल ये साफ नहीं है कि भारत में इसका कौन सा वैरिएंट लॉन्च होगा. लेकिन Redmi के ट्रैक रिकॉर्ड को देखें तो इसका एक ही वैरिेएंट लॉन्च किया जा सकता है.

चीन में Mi Mix 2 की शुरुआती कीमत 3,299 युआन है. इसमें 6GB रैम और 64GB इंटरनल मेमोरी मिलेगी . इसके दूसरे वैरिएंट की कीमत 3599 युआन है. इसमें 6GB रैम के साथ 128GB की इंटरनल मेमोरी होगी.

इसके अलावा इसका तीसरा वैरिएंट 6GB रैम और 256GB इंटरनल मेमोरी वाला है. इसकी कीमत 3900 युआन है. Mi Mix 2 स्पेशल एडिशन में 8GB रैम के साथ 128GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है. इसकी कीमत 4699 युआन (लगभग 46072 रुपये) है.

Mi Mix 2 पिछले स्मार्टफोन की तुलना में पतला है.  यह सुपर ब्लैक कलर वैरिएंट में एवेलेबल होगा जिसमें फ्रंट और रियर कैमरे पर 18K गोल्ड प्लेटेड रिंग होगी.

Leave Your Comment Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *