Press "Enter" to skip to content

सलमान को हुई 5 साल की जेल, सकते में बॉलीवुड-

nadeem husen 0

जोधपुर की अदालत काला हिरण के शिकार मामले (BlackBuck Poaching Case) में दो दशक पुराने बाद अभिनेता सलमान खान को दोषी करार दिया. कोर्ट ने सलमान खान को पांच साल कैद की सजा सुनाई. इसके साथ ही कोर्ट ने सलमान खान पर 10 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है.

अदालत ने सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, तब्बू, नीलिमा कोठारी को बरी कर दिया है. मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट देव कुमार खत्री ने 1998 में हुई इस घटना के संबंध में 28 मार्च को मुकदमे की सुनवाई पूरी करते हुए फैसला सुरक्षित रख लिया था. जोधपुर कोर्ट के फैसला सुनाए जाने के समय सभी आरोपी कलाकार सलमान खान, सैफ अली खान, तब्बू, सोनाली बेंद्रे और नीलम अदालत में मौजूद रहे.

इससे पहले हिट ऐंड रन केस में भी सलमान खान को सेशंस कोर्ट से सजा मिलने के बाद जमानत के लिए हाई कोर्ट का रूख करना पड़ा था। उस दौरान, सलमान खान की ओर से देश के सबसे उम्दा वकीलों में से एक हरीश साल्वे ने मुंबई हाई कोर्ट में अंतरिम जमानत की याचिका की सुनवाई के लिए अपील की। अर्जेंट मेंशन की अर्जी पर सुनवाई की इजाजत मिली और सुनवाई भी हो गई। सजा के कुछ घंटे बाद ही हाई कोर्ट से उन्हें जमानत मिल गई। जमानत मिली तो ऑर्डर की कॉपी सेशंस कोर्ट में देने की बात सामने आई। आम तौर पर शाम को आए ऑर्डर की कॉपी अगले दिन से पहले नहीं मिलती, लेकिन सेशंस कोर्ट से कहा गया कि कॉपी कुछ देर में मिल जाएगी। ऑर्डर की कॉपी के लिए जज ने भी काफी देर इंतजार किया और इसके बाद सलमान जमानत पर रिहा होकर अपने घर चले गए |

यह भी पढ़ें- आखिर क्यों बुलाया है अनुष्का शर्मा ने सारे देश को चम्पारण ? ?

Fenkmat.com से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें फेसबुक पर ज्वाइन करें और ट्विटर पर फॉलो करें.  अगर आपको हमारा आर्टिकल पसन्द आया तो हमें कमेन्ट करके बताएं और अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें।

Leave Your Comment Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *