Press "Enter" to skip to content

Breaking News: शशि कपूर का लंबी बीमारी के बाद निधन-

Sandy

shashi kapoor दादा साहब फाल्के पुरस्कार विजेता और अपनी खास मुस्कान के लिए अपने चाहने वालों के बीच मशहूर रहे मशहूर अभिनेता शशि कपूर का लंबी बीमारी के बाद सोमवार को मुंबई में निधन हो गया। उनके निधन का समाचार मिलते ही उनके भतीजे ऋषि कपूर दिल्ली में अपनी फिल्म की शूटिंग छोड़ मुंबई रवाना हो गए हैं। 18 मार्च 1938 को कोलकाता में जन्मे शशि कपूर मशहूर अभिनेता पृथ्वीराज कपूर के शम्मी कपूर और राज कपूर के बाद तीसरे बेटे थे। ये वीडियो उस समय का है, जब भारत सरकार ने उन्हें दादा साहब फाल्के पुरस्कार दिया था।

मशहूर फिल्में

60 और 70 के दशक में उन्होंने जब-जब फूल खिले, कन्यादान, शर्मीली, आ गले लग जा, रोटी कपड़ा और मकान, चोर मचाए शोर, दीवार कभी-कभी और फकीरा जैसी कई हिट फिल्में दी.

shashi kapoor
Third party image

बलबीर नाम से भी जाने जाते थे शशि कपूर

आकर्षक व्यक्तित्व वाले शशि कपूर के बचपन का नाम बलबीर राज कपूर था. बचपन से ही एक्टिंग के शौकीन शशि स्कूल में नाटकों में हिस्सा लेना चाहते थे. उनकी यह इच्छा वहां तो कभी पूरी नहीं हुई, लेकिन उन्हें यह मौका अपने पिता के ‘पृथ्वी थियेटर्स’ में मिला.

यह भी पढ़ें- क्यों उठाना पड़ा इस लड़की को मेट्रो स्टेशन पर अपनी स्कर्ट देखिए वीडियो में

नाटक से शुरू की थी एक्टिंग

शशि ने एक्टिंग में अपना करियर 1944 में अपने पिता पृथ्वीराज कपूर के पृथ्वी थिएटर के नाटक ‘शकुंतला’ से शुरू किया था. उन्होंने फिल्मों में भी अपने एक्टिंग की शुरुआत बाल कलाकार के रूप में की थी.

Read source

Leave Your Comment Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *