Press "Enter" to skip to content

हर दूसरी साउथ इंडियन फिल्म में दिखने वेल इस कॉमेडियन की कमाई जानकार चौंक जाएँगे आप-

Sandy

पिछले कुछ सालों में साउथ इंडियन फिल्म की लोकप्रियता में इजाफा हुआ है। हिंदी भाषी दर्शक तो इन्हें खूब पसंद करने लगे हैं। सिनेमा वाले चैनल्स पर ऐसी फिल्मों की लाइन लगी रहती है। इनके एक्शन और कॉमेडी को दर्शकों के सिर चढ़कर बोलती है। अब तो इसके एक्शन और कॉमेडी सीन्स की डिमांड भी काफी बढ़ गई है। बॉलीवुड वाले भी फॉलो करने लगे हैं।  टीवी चैनल पर आने वाली हर तीसरी फिल्म में एक कलाकार कॉमेडी करते हुए दिख जाता है। इस कलाकार का नाम है ब्रह्मनंदम।

साउथ इंडियन फिल्मों के शौकीन लोगों के लिए ब्रह्मनंदम का नाम कोई नया नहीं है। इनकी तस्वीर दिख जाने भर से लोगों के चेहरे पर मुस्कान आ जाती है। ब्रह्मनंदम ने अपनी जिंदगी में कई उतार चढ़ाव देखे हैं। लेकिन अपनी मेहनत से इन्होंने एक मुकाम हासिल कर लिया है। इनके नाम सबसे ज्यादा फिल्में करने का रिकार्ड भी है। ब्रह्मानंदम अब तक 1000 हजार से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं।
ब्रह्मानंदम की एक फिल्म की फीस एक करोड़ रुपये है। बतौर कॉमेडियन इस इंडस्ट्री में इतनी फीस ले पाना अपने आप में बड़ी बात है। बढ़ती पॉपुलेरिटी को देखते हुए ब्रह्मानंदम ने अपनी फीस बढ़ा दी थी, लेकिन मजे की बात ये है कि इससे इनके फिल्मी की गिनती पर कोई फर्क नहीं पड़ा।

brahmandanam
Third party image

आंध्र प्रदेश से साटेनापल्ली के रहने वाले ब्रह्मानंदम बेहद साधारण परिवार से ताल्लुक रखते हैं। शुरुआती दिनों में अपने परिवार को संभालने के लिए उन्होंने एक कॉलेज में लेक्चरेर की नौकरी शुरू कर दी। कॉलेज में वो बच्चों की मिमिक्री किया करते थे और बच्चों के बीच काफी पॉपुलर भी थे। एक बार उन्होंने एक इंटर कॉलेज ड्रामा प्रतियोगिता में हिस्सा लिया और बेस्ट सपोर्टिंग आर्टिस्ट का अवार्ड भी जीता। वहां से उन्होंने अपने अंदर एक्टिंग के छिरे हुनर को पहचाना और थिएटर ज्वाइन कर लिया। थिएटर से ही फिल्मों में आने का रास्ता भी खुला। ब्रह्मानंदम जब मोद्दाभाई नाम का एक ड्रामा कर रहे तो उन पर तेलगु के जाने माने डायरेक्टर जन्धयाला की नजर पड़ी। जन्धयाला ने उन्हें अपनी फिल्म में एक छोटा सा रोल ऑफर किया और बात बन गई।

Brahmanandam
Third party image

इसके बाद ब्रह्मानंदम ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। आज वो हजार से ज्यादा फिल्में पिछले 20 सालों में कर चुके हैं। सबसे महंगे कॉमेडी एक्टर होने के बावजूद ब्रह्मानंदम बेहद साधारण लाइफ जीते हैं। आज भी वो सेट पर एक नये कलाकार की तरह सबसे घुल-मिलकर रहते हैं। ब्रह्मानंदम का परिवार भी काफी सादगी पसंद है। ब्रह्मानंदम और उनकी पत्नी के दो बेटे हैं।

Leave Your Comment Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *