Press "Enter" to skip to content

कहाँ हैं शक्तिमान की गीता विश्वास ? ऐंसी दिखती हैं अब-

Sandy

टीवी सीरियल शक्तिमान तो आप सबको याद ही होगा। सीरियल मे गंगाधर जिस लड़की को देवी जी कहते हुए पीछे-पीछे चलते हैं। वो भी आपको याद होगी। ये थी गीता विश्वास, जो कि शक्तिमान की दीवानी थीं।

geeta vishwash shaktimaan
Third party image

आज आपको बताते हैं गीता विश्वास से जुड़ी कुछ रोचक बातें-
गीता का असली नाम वैष्णवी महंत है, उनका जन्म मध्यप्रदेश के एक हिंदू परिवार में 9 सितंबर 1974 को हुआ था लेकिन बाद में उन्होंने धर्मांतरण कर ईसाई धर्म अपना लिया, वैष्णवी ने शुरुआती शिक्षा मध्यप्रदेश में ही रहकर की उसके बाद वो कॉलेज की पढ़ाई के लिए हैदराबाद चली गईं वो एक साइंटिस्ट बनना चाहती थीं, लेकिन क़िस्मत उन्हें कहीं और ही ले जाना चाहती थी।

यह भी पढ़ें- एक गांव ऐंसा भी जहां हर लड़की करती है देहव्यापार

vaishnavi mahant shaktimaan
Third party image

उनके फ़िल्मी करियर की शुरुआत वीराना फ़िल्म से 1988 में हुई, इसके बाद उन्होंने टीवी की दुनिया में कदम रखा सैटरडे सस्पेंस (1998) जिसके बाद उन्हें कुछ खास सफलता मिली नहीं, लेकिन फिर उनको एक बड़ी पहचान मिली शक्तिमान में गीता विश्वास का रोल प्ले करके, जिससे उन्हें हर हिंदुस्तानी बच्चे के दिल में जगह बना ली थी अभिभावकों को भी उनका अभिनय खूब पसंद आया।

यह भी पढ़ें- क्यों उठाना पड़ा इस लड़की को मेट्रो स्टेशन पर अपनी स्कर्ट देखिए वीडियो में

Vaishnavi-MacDonald-with-her-daughter
Third party image

परिवार-
वैष्णवी ने 1990 में क्रिश्चियन धर्म अपना लिया था बाद में 1998 में उन्होंने क्रिश्चियन रीति रिवाज से लेसिल मैकडोनाल्ड से शादी कर ली लेकिन उनकी शादीसुदा जिंदगी ज्यादा समय तक टिक नहीं सकी और उन्होंने डिवोर्स ले लिया उनकी एक बेटी मारग्रेट मैकडोनाल्ड भी है।

Vaishnavi_Mahant
Third party image

यह भी पढ़ें- Esha Gupta के इन Photos ने बनाया उन्हें बॉलीवुड की सबसे हॉट Hot Actress सोशल मीडिया पर छाई हैं ईशा

Vaishavi in shaktimaan
Third party image

वैष्णवी ने कई बड़ी फिल्मों में काम किया जिनमें से कुछ- क्या यही प्यार है, रोजा, बाबुल, मिले जब हम तुम, आदि शामिल हैं, उन्होंने कई टीवी शो में भी काम किया जिनमें शक्तिमान में गीता का किरदार सबसे ज्यादा सराहा गया कुछ अन्य धारावाहिकों- सपने सुहाने लड़कपन के, और हाल ही आया उनका टशन ए इश्क काफी चर्चा में रहा।

Leave Your Comment Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *